in ,

नहीं रहे सिनेमा के ‘सूरमा भोपाली’, 81 साल की उम्र में जगदीप ने ली अंतिम सांस

साल 2020 बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है। पिछले कुछ वक्त में सिनेमा के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस मनहूस लिस्ट में अब दिग्गज अभिनेता जगदीप का भी नाम शामिल हो गया है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें ‘सूरमा भोपाली’ के नाम से जाना जाता था, उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली।

जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है। जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के ‘सूरमा भोपाली’ किरदार से मिली थी।

जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया। शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ। फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था।

जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी मनोरंजन जगत में सक्रिय हैं। उनके पोते मीजान ने  फिल्म मलाल से पिछले साल हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता अपनी शुरुआत की है। वहीं पिछले साल जगदीप को मुंबई में हुए आइफा समारोह में भारतीय सिनेमा में अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया था।

जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई और दिग्गज सितारे, डायरेक्टर्स और म्यूजिक डायरेक्टर इस साल दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान के अलावा हाल ही में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। इसके बाद अब जगदीप जैसे सितारे का जाना भी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

जानिए क्या है PAN Card को Aadhaar Card के साथ लिंक करने और स्टेटस जानने की प्रक्रिया.

जम्मू कश्मीर मे बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्या