in

देशद्रोह के मुकदमे की अनुमति पर बोले कन्हैया कुमार, दिल्ली सरकार को धन्यवाद, सत्यमेव जयते

दिल्ली सरकार ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत अन्य लोगों पर देशद्रोह का मुदमा चलाने की इजाजत दे दी है। मुदकमा चलाए जाने की बात पर कन्हैया कुमार ने कहा कि “दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद। दिल्ली पुलिस और सरकारी वकीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और टीवी वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह कानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए। सत्यमेव जयते।”

कन्हैया ने आगे कहा कि “सेडिशन केस में फास्ट ट्रैक कोर्ट और त्वरित कार्रवाई की जरूरत इसलिए है ताकि देश को पता चल सके कि कैसे सेडिशन कानून का दुरुपयोग इस पूरे मामले में राजनीतिक लाभ और लोगों को उनके बुनियादी मसलों से भटकाने के लिए किया गया है।”

उमर खालिद ने कहा कि दिल्ली सरकार के फैसले से हमें कोई परेशानी नहीं है।

हम निर्दोष हैं और हमें न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। हम लंबे वक्त से गलत आरोपों का सामना कर रहे हैं। मीडिया ट्रायल भी चल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आखिर में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। अपना बचाव हम कोर्ट के सामने करेंगे।

दिल्ली सरकार द्वारा अनुमति दिए जाने के बाद इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा ने इस मामले में आम आदमी पार्टी पर देरी का आरोप लगाया है। वहीं आप का कहना है कि इस मामले पर फैसला करने का उनकी सरकार कोई अधिकार नहीं था। कानून का अध्ययन करने के बाद कानून विभाग ने अनुमति दी है।

आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने पिछले पांच सालों में किसी भी कार्रवाई में अड़ंगा नहीं लगाया। सरकार ने तो अपने विधायकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं रोकी थी और यह मामले अभी भी अदालतों में लंबित पड़े हैं। साथ ही इस प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि इन मामलों में निर्णय लेने का अधिकार सरकार को नहीं होना चाहिए। यह कोर्ट से जुड़े मामले हैं और न्यायालय को ही ऐसे मामलों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मौजूदा हालात में आखिरकार दिल्ली सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने की इजाजत दे दी है। इसके लिए भाजपा लंबे समय से मांग कर रही थी, लेकिन सरकार फाइल रोके रही। मनोज तिवारी ने मांग की है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में वह आप पार्षद ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी में भी दिल्ली पुलिस की मदद करें।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तीन साल मुकदमे की अनुमति टालते रहे लेकिन उन्हें जनता के आगे झुकना पड़ा। भारत तेरे टुकड़े होंगे…, भारत की बर्बादी तक…जंग चलेगी…, हर घर से अफजल निकलेगा जैसे नारे देशद्रोही हैं। अब न्याय होगा।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

इन राशियों के उपर 1 मार्च से टूटने वाला है खुशियों का पहाड़, दुख का नामोनिशान भी नहीं रहेगा

मेघालय में CAA और इनर लाइन परमिट पर बवाल में एक की मौत, इंटरनेट बंद-कर्फ्यू लगाया गया