in

डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने कहा- सेना और वायुसेना ने सम्मान करके इस लड़ाई में हमारा जोश दोगुना कर दिया

देश में रविवार को सेना और वायुसेना ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में पुष्पवर्षा और फ्लाई पास्ट किया। इस मौके पर वायुसेना दो फ्लाई पास्ट किए। एक कश्मीर से कन्याकुमारी होते हुए त्रिवेंद्रम और कोयंबटूर तक और दूसरा गुवाहाटी से अहमदाबाद तक। देश के प्रमुख शहरों के जिन अस्पतालों में कोविड-19 का इलाज हो रहा है, वहां भी हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा करके कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया। ऐसा पहली बार था कि सेना ने कोरोना को हराने में लगे वॉरियर्स को देशभर में अपने अनूठे तरीके से सलामी दी।

राजस्थान: जयपुर में वॉरियर्स ने ताली बजाकर एयरफोर्स को धन्यवाद दिया
जयपुर में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने एसएमएस अस्पताल और प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस पर कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर और मेडिकल टीम में शामिल हेल्थ केयर वकर्स के सम्मान में पुष्पवर्षा की। इस दौरान डॉक्टर अस्पताल के बाहर पहुंचे। सभी ने ताली बजाकर एयरफोर्स को धन्यवाद दिया। मंत्री रघु शर्मा भी तमाम अधिकारियों के साथ एसएमएस अस्पताल पहुंचे। आरयूएचएस का परिसर ‘भारत माता की जय’ के नारों से गूंजता रहा। इसके बाद 10:30 बजे फाइटर एयरक्राफ्ट ने राजस्थान विधानसभा भवन के ऊपर से एरियल सैल्यूट देते हुए उड़ान भरी।

छत्तीसगढ़: रायपुर में कोरोना योद्धा बोले- हमारे लिए गर्व का पल

तय समय से करीब आधा घंटे पहले 10.30 बजे रायपुर एम्स के ऊपर आसमान तेज आवाज से गूंज उठा। एयरफोर्स के जवान पुष्प वर्षा करते हुए ऊपर से निकले। इससे पहले ही डॉक्टर, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी और मेडिकल स्टाफ उनके सम्मान में बाहर खड़े हुए थे। उन्होंने हाथ हिलाकर जवानों और सेना को धन्यवाद दिया। एम्स सहित आसपास रहने वाले लोग अपने घरों की छत पर आ गए। सड़कों पर भी लोग निकल पड़े और इस यादगार लम्हे को मोबाइल में कैद किया। मेडिकल स्टाफ ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का पल है। हम भावकु हैं, इस क्षण और इस सम्मान के लिए। हमारा सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि यहां आने वाला हर मरीज ठीक होकर ही जाए।

झारखंड: रांची में कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को वायुसेना ने पुष्प वर्षा कर किया सलाम

कोरोनावायरस महामारी से जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम करने के लिए भारतीय वायुसेना की ओर से रविवार को राजधानी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) गांधीनगर के कोविड-19 सेंटर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए। इस दौरान डॉक्टरों का उत्साह बढ़ाने के लिए रांची जिले के डीसी राय महिमापत रे सीसीएल, गांधीनगर हॉस्पिटल में मौजूद रहे। हेलीकॉप्टर के फूल बरसाए जाने के दौरान सभी कोरोना वॉरियर्स ने ताली बजाकर वायुसेना को भी धन्यवाद दिया। कोरोना योद्धाओं के लिए भारतीय वायुसेना के योद्धाओं के इस सम्मान कार्यक्रम का गौरवशाली नजारा देखने लायक था। इस पल को हर कोरोना वॉरियर्स ने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।

उत्तरप्रदेश: लखनऊ में केजीएमयू और पीजीआई के उपर फूलों की बारिश

लखनऊ के चौक इलाके में स्थित केजीएमयू के प्रशासनिक भवन के सामने बने ग्राउंड पर सुबह 9 बजे से ही इंतजार जारी था। यहां करीब 25 डॉक्टर मौजूद थे। वीसी डॉ. एमएल भट्ट हाथों में लाल रंग का केजीएमयू का झंडा लहरा रहे थे तो जूनियर डॉक्टर्स भी उनका हौसला बढ़ा रहे थे। लगभग 10.15 पर आसमान में एक हेलीकॉप्टर आया और ढेर सारी गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश कर दी। लगातार तीन बार हेलीकॉप्टर ने डॉक्टर्स पर फूल बरसाए। वीसी डॉ. एमएल भट्ट ने कहा-यह हमारे लिए सम्मान की बात है ऐसा पहली बार हुआ है कि हमें इतना सम्मान दिया गया है। चिकित्सक का पेशे से जो जनता का विश्वास उठ गया था वह फिर से बना है। हम डॉक्टर्स भी पूरे दम खम से कोरोना को हराने में लगे हुए हैं। 

वाराणसी: वॉरियर्स पर 4 क्विंटल फूलों की बारिश हुई

वाराणसी में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रविवार को सेना द्वारा हेलिकॉप्टर द्वारा 4 क्विंटल पुष्पों की वर्षा की गई है। बीएचयू सरसुन्दरलाल अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी, दीनदयाल अस्पताल के ऊपर फूल बरसाए गए। डॉक्टर उर्मिला निषाद ने बताया- महीने भर से ड्यूटी कर रहे हैं। सेना ने हमारे जोश को दुगना कर दिया। हमारा समर्पण देश के प्रति है। कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। इमरजेंसी स्टॉफ में तैनात रीता यादव ने बताया कि हमारा साहस दोगुना हो गया है। देश के हित में हम सबकुछ करने को तैयार हैं। 

मुंबई और पुणे: मरीन ड्राइव पर फाइटर जेट ने किया फ्लाई पास्ट, मिठाइयां बांटी गईं

रविवार को  मुंबई के मरीन ड्राइव पर तीन इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान ने फ्लाई पास्ट किया। मुंबई में भारतीय वायुसेना ने ‘कोरोना योद्धाओं’ का आभार प्रकट करने के लिए नेवी अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए गए।  पुणे शहर में भी सदन कमांड की और से मिठाई बांटकर और केक काटकर स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान किया गया। मेजर जनरल नवनीत कुमार ने कहा कि इंडियन आर्मी अपने स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में यह विशेष दिन सेलिब्रेट कर रही है। हम उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं। 

मध्यप्रदेश: भोपाल में फाइटर ने किया लो फ्लाई पास्ट 
कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फाइटर प्लेन ने भोपाल में बड़े तालाब और विधानसभा भवन के ऊपर फ्लाई पास्ट किया। करीब 11.50 बजे फाइटर प्लेन भोपाल पहुंचे। लोग करीब 11.30 से ही अपने-अपने घरों की छतों पर पहुंच गए थे। जैसे काफी नीची उड़ान भरते हुए फाइटर प्लेन शहर के ऊपर आए लोगों ने हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया। फाइटर प्लेन ने शहर के तीन चक्कर लगाए। चिरायु अस्पताल और एम्स से 31 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इस मौके को यादगार बनाने और कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में दोनों ही अस्पतालों में हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए। चिरायु में आर्मी बैंड ने देशभक्ति की धुनें बजाकार सभी की हौसला अफजाई की और मरीजों को घरों की ओर रवाना किया।

जालंधर: कोरोना वॉरियर्स को किया सैल्यूट 
पंजाब के जालंधर, अमृतसर, पठानकोट, पटियाला और अन्य शहरों में सेना ने डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारियों पर फूल बरसाए। बैंड के जरिए सैल्यूट किया गया। कोविड अस्पतालों में फूलों की वर्षा की गई। स्टाफ को मिठाई बांटी गई। जालंधर में सहायक सिविल सर्जन डॉक्टर गुरमीत कौर ने कहा कि इससे उनके स्टाफ का हौसला बढ़ा है। स्टाफ और अच्छे तरीके से काम करेगा। पठानकोट में सुबह 10 से 10 बजकर 45 मिनट तक पठानकोट जिला मुख्यालय पर स्थित श्री प्रबोध चंद्र मेमोरियल अस्पताल पर, 10:45 से 11:30 तक मिलिट्री अस्पताल पर और साढ़े 11 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक चक्की में पंजाब-हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवानों पर फूल बरसाए गए।

पटना: सेना द्वारा दिए गए सम्मान पर डॉक्टरों की आंखें भर आईं

बिहार के पटना में कोरोना मरीजों को ठीक करने वाले एनएमसीएच व एम्स के डॉक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ समेत सभी कोरोना वॉरियर्स पर वायु सेना के विशेष विमान ने फूल बरसाए। इस सम्मान पर कई डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की आंखें भर आईं। डॉक्टर्स ने खुशी जताई और कहा कि हमाने लक्ष्य तय किया है कि कोरोना को जल्द देश से खत्म कर देंगे। हम दोगुने जोश के साथ काम करेंगे। एनएमसीएच की नर्स लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि हम सभी लोग चौबीसों घंटे कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। इस सम्मान से हमें न सिर्फ खुशी मिली, बल्कि इससे हमारी ताकत भी बढ़ गई है। घर और अपार्टमेंट की छत पर चढ़कर लोगों ने वायु सेना द्वारा कोरोना वॉरियर्स को दिए गए सम्मान को कैमरे में कैद किया। 

चंडीगढ़: सुकना लेक पर लो फ्लाई पास्ट हुआ, 

ट्राईसिटी के कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मरीजों का इलाज शहर के कई अस्पतालों में हो रहा है। कोरोना वॉरियर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए देश की एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने उन पर आज फूलों की बारिश की। शहर में भी आर्मी बैंड और हेलिकॉप्टर से फूलों की बारिश की गई। पंचकुला में वॉरियर्स ने कहा इंडियन एयरफोर्स जिंदाबाद के नारे लगाए। चंडीगढ़ में सुकना लेक पर विमानों ने लो फ्लाई पास्ट की तो नीचे खड़े कोरोना वॉरियर्स ने इंडियन एयरफोर्स जिंदाबाद के नारे लगाए। आंखों में खुशी और अपने हाथों को ऊंचा उठाकर देश की सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

सोमवार से ऑरेंज और ग्रीन जोन में कुछ राहत मिलेगी, इंदौर और भोपाल के रेड जोन में सख्ती बरकरार रहेगी

पूर्व नौसेना प्रमुख ने कहा- सेना बेहतर तरीके से मदद कर सकती थी, रिटायर्ड जनरल बोले- यह संसाधनों की बर्बादी