in

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में दिखेगी JDU-RJD की लड़ाई, उपसभापति के लिए हरिवंश और मनोज झा होंगे आमने-सामने.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और महागठबंधन (Grand Alliance) के बीच लड़ाई का एक ट्रेलर 14 सितंबर को संसद में देखा जा सकता है। कारण बनेगा राज्यसभा ते उपसभापति का चुनाव।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) सांसद हरिवंश ने पहले ही बतौर एनडीए उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि विपक्ष ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सांसद मनोज कुमार झा को अपना उम्मीदवार बना सकता है।

मनोज झा के 11 सितंबर को उपसभापति के लिए नामांकन दाखिल करने की संभावना है और इसके साथ ही यह लड़ाई और दिलचस्प हो जाएगी, क्योंकि दोनों उम्मीदवार बिहार से हैं। आपको बता दें कि बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। जिससे जेडीयू बनाम आरजेडी का मुकाबला प्रभावी रूप से होगा।

विपक्ष ने पहले द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के सांसद तिरुचि शिवा के नाम पर चर्चा की थी, लेकिन तमिलनाडु के उच्च सदन के नेता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। मनोज झा पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं। उन्हें उनका वाकपटुता के लिए जाना जाता है। साथ ही उनकी ईमानदारी की भी चर्चा होती रहती है।

गौरतलब है कि राज्यसभा में कुल 245 सदस्य हैं। इनमें से 116 सांसदों एनडीए के हैं। इसके अलावा बीजू जनता दल (बीजद), वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति सहित अन्य दलों से समर्थन मिलने की संभावना है। ऐसे में एनडीए उम्मीदवार की जीत की संभावना प्रबल है।

source from Hindustan

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

रघुराम राजन ने मोदी सरकार को चेताया, अर्थव्यवस्था और बदहाल होगी, GDP के आंकड़े बर्बादी का अलार्म.

BMC ने तोड़ा कंगना का दफ्तर तो ‘सामना’ में गरजी शिवसेना, कहा- उखाड़ दिया.