in ,

बिहार मे corona से ठीक होने वाले का दर सबसे अच्छा – नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। आज भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इसलिए लोगों को कोरोना संक्रमण से डरने या पैनिक होने की जरूरत नहीं है। बिहार का रिकवरी रेट 71.54 प्रतिशत है, जबकि इसका राष्ट्रीय औसत मात्र 62.42 प्रतिशत है। इस प्रकार राष्ट्रीय औसत से हमारा रिकवरी रेट नौ प्रतिशत से अधिक है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क का जरूर प्रयोग करें। लोग धैर्य रखें, सचेत रहें एवं स्वयं जागरूक होकर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि हर हाल में कोरोना संक्रमण जांच की संख्या बढ़ाएं। डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ायी जाय। आइसोलेशन बेडों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि की जाए। आइसोलेशन वार्ड में संभावित संक्रमितों की संख्या के अनुपात में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर एवं अन्य जरूरी उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश उन्होंने दिया है।

उन्होंने स्पष्ट कहा है कि आवश्यकतानुसार स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। वहीं मुख्यमंत्री ने राशन कार्ड वितरण के कार्य को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

इंदौर मे वर्मा हॉस्पिटल सील, वहां भर्ती मरीज़ निकला corona positive

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी वॉरेन बफेट को पीछे किया