in

स्कूल दौरे पर पहुंचे शिक्षा मंत्री ने छात्रों से पूछा राज्य का मुख्यमंत्री कौन, जवाब आया- अमित शाह|

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के रामगढ़ स्थित एक सरकारी स्कूल के दौरे पर चौंकाने वाला वाकया हुआ। यहां बच्चों ने मंत्री को आसान सवालों के काफी उल्टे जवाब दिए, जिसके बाद स्कूल प्रशासन पर जांच बैठा दी गई है। महतो गुरुवार को रामगढ़ के गोला ब्लॉक स्थित कोइया गांव में स्कूल का हाल जानने पहुंचे थे। यहां जब उन्होंने सातवीं क्लास के बच्चों से पूछा कि राज्य का शिक्षा मंत्री कौन है, तो उन्हें जवाब मिला हेमंत सोरेन। इतना ही नहीं जब महतो ने बच्चों से मुख्यमंत्री का नाम पूछा तो छात्रों ने चिल्लाकर अमित शाह का नाम लिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

स्कूल की हेडमास्टर कलावती सोनी के मुताबिक, बच्चों को शिक्षा मंत्री के नाम के बारे में ज्यादा नहीं पता था, क्योंकि उन्होंने 10 दिन पहले ही पद संभाला है। सोनी ने अपने बचाव में कहा कि मंत्री के स्कूल दौरे के दौरान वे भी छुट्टी पर थीं। बताया गया है कि स्कूल में करीब 90 छात्र और 4 टीचर्स हैं। 

ऐसे ही स्कूलों का औचक निरीक्षण जारी रहेगा

रामगढ़ के डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह के मुताबिक, खराब शिक्षा व्यवस्था के लिए स्कूल पर जांच बैठाई गई है। उन्होंने कहा कि रामगढ़ के डिस्ट्रिक्ट सुपरिटेंडेंट ऑफ एजुकेशन सुशील कुमार इस घटना की जांच करेंगे और जल्द प्रशासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। दूसरी तरफ महतो ने इस घटना के बाद कहा कि वे इसी तरह अलग-अलग स्कूलों का औचक निरीक्षण जारी रखेंगे। उन्होंने 28 जनवरी को ही मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके एक दिन बाद उन्हें शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दे दी गई। 

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
CAA Protester

कैब में बैठा शख्स CAA पर कर रहा था बात, बहाने से पुलिस बुला लाया ड्राइवर, कहा- ‘वह कम्युनिस्ट है और देश को जलाने की बात कर रहा था’

आधार की डिटेल से तुरंत ऑनलाइन पैन अलॉटमेंट की प्रक्रिया इसी महीने शुरू होगी