in

चौथा टी-20 / भारत लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीता, न्यूजीलैंड की टीम 7वीं बार सुपर ओवर में हारी

 भारत-न्यूजीलैंड के बीच लगातार दूसरा टी-20 टाई हो गया। वेलिंगटन में चौथे टी-20 में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के जीत के लिए 166 रन बनाने थे, लेकिन वह 165 रन ही बना सका। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने भारत को 14 रन का लक्ष्य दिया। इससे पहले पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम सुपर ओवर में हारी थी। तब रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने सुपर ओवर में 20 रन बनाकर मैच जीत लिए थे। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन बनाने थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 रन दिए।

भारत के लिए बुमराह ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की

गेंदक्या हुआ
1शिफर्ट ने 1 रन लिया
2शिफर्ट ने चौका मारा
3शिफर्ट ने 2 रन लिए
4शिफर्ट आउट
5मुनरो ने चौका मारा
6मुनरो आउट

अंतिम ओवर का रोमांच, शार्दुल ने 7 रन नहीं बनने दिए

गेंदक्या हुआ
1टेलर कैच आउट
2मिशेल ने चौका लगाया
3शिफर्ट रन आउट
4सेंटनर ने 1 रन लिया
5मिशेल कैच आउट
6सेंटनर रन आउट और 1 रन

न्यूजीलैंड के लिए साउदी ने ओवर किया

गेंदक्या हुआ
1राहुल ने छक्का लगाया
2राहुल ने चौका लगाया
3राहुल कैच आउट
4कोहली ने 2 रन लिए
5कोहली ने चौका लगाया

इससे पहले न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो 64 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने उन्हें रनआउट किया। मुनरो ने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। मार्टिन गुप्टिल 4 रन बनाकर आउट हो गए। बुमराह की गेंद पर राहुल ने उनका कैच लिया। टॉम ब्रूस (0) को चहल ने बोल्ड किया। भारत के लिए मनीष पांडेय ने नाबाद 50 रन बनाए। उन्होंने 2 साल बाद टी-20 में अर्धशतक लगाया। यह उनके करियर का तीसरा अर्धशतक है। लोकेश राहुल ने 39 और शार्दुल ठाकुर ने 20 रनों का योगदान दिया।

कोहली 11 और अय्यर 1 रन बनाकर आउट

विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए। बेनेट की गेंद पर सेंटनर ने उनका कैच लिया। श्रेयस अय्यर एक रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हुए। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने 3 और हामिश बेनेट ने 2 विकेट अपने नाम किए।

सैमसन फिर से फ्लॉप हुए

इससे पहले संजू सैमसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्कॉट कुगलिन की गेंद पर सेंटनर ने उनका कैच लिया। उन्होंने एक छक्का लगाया। सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को मौका दिया गया था। तब वे 6 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। शिवम दुबे (12) को ईश सोढ़ी ने टॉम ब्रूस के हाथों कैच कराया। वॉशिंगटन सुंदर (0) को सेंटनर ने बोल्ड किया।

BCCI@BCCI

😎

Just fan things #NZvIND

Twitter पर छबि देखें

13 हज़ार12:58 pm – 31 जन॰ 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता2,483 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

विलियम्सन के कंधे में चोट लगी

इससे पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा। उसके कप्तान केन विलियम्सन को चोट के कारण मैच से बाहर होना पड़ा। उनके कंधे में चोट लगी है। विलियम्सन की जगह टिम साउदी कप्तानी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड ने टीम में दो बदलाव किए। विलियम्सन की जगह डेरेल मिशेल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की जगह टॉम ब्रूस को टीम में रखा।

सैमसन को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया

दूसरी ओर, भारत ने टीम में तीन बदलाव किए। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया। तीनों की जगह संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में रखा गया। सैमसन को रोहित की जगह बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया।

भारत वेलिंगटन में दोनों मैच हारा

इस मैदान पर भारत ने अब तक 2 मैच खेले और दोनों में उसे हार मिली। पिछले मैच में न्यूजीलैंड ने 6 फरवरी 2019 को 80 रन से हराया था। इससे पहले 27 फरवरी 2009 को टीम इंडिया को 5 विकेट से हार मिली थी। मौजूदा सीरीज में भारत 3-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। टीम के पास क्लीन स्वीप करने का मौका है।

दोनों टीमें: 

भारत: संजू सैमसन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुगलिन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरेल मिशेल।

भारत को सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त
सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में हुआ, जहां भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ, जिसमें भारत ने 15 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल की थी, जबकि हैमिल्टन में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने पहले 179 रन बनाए और मेजबान भी इतने ही रन बना सकी। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज जिताई।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

मार्च तक 4 हजार, दिसंबर तक पटना के 15 हजार घरों में पीएनजी से बनने लगेगा खाना

नागरिकता संशोधन कानून अंग्रेजों के काले कानून जैसा: उर्मिला मातोंडकर