in ,

जिस लड़की को गोद लेकर बेटी बनाया, उसी ने 3.50 लाख की ठगी कर डाली |

कहते हैं बेटियां पिता का नाम रोशन करती हैं परंतु यहां तो उल्टा हो गया। एक व्यक्ति ने कन्यादान का पुण्य कमाने के लिए लड़की को गोद लेकर बेटी बनाया था। उसी ने ₹350000 की ठगी कर डाली। वारदात में उसके दोस्त भी शामिल थे। पीड़ित पिता मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक के पद पर है।

आरक्षक की गोद ली गई बेटी ठग निकली

एसएएफ में पदस्थ आरक्षक अजब सिंह ने स्टेट साइबर सेल में शिकायत की थी कि उसके खाते से ठगों ने साढ़े तीन लाख रुपए निकाल लिए हैं। जब मामले की जांच की तो पता चला कि वारदात में उनकी गोद ली हुई बेटी तथा उसके साथी शामिल हैं।

इसका पता चलते ही स्टेट साइबर सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश, व दिल्ली में दबिश देकर निशांत सोनी निवासी कबीर नगर उत्तर प्रदेश और अखिल तालान निवासी नोएडा के साथ ही उनकी गोद ली हुई बेटी को पकड़ा।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि ठगी के रुपयों से उन्होंने हुंडई कंपनी की एलेंट्रा कार कीमत 1 लाख 50 हज़ार एवं 2 आई फोन एक्स कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए में खरीदे थे और शेष रुपए महंगे कपड़े, होटल में खाना खाने तथा ऐशो आराम में खर्च किए थे। इसका पता चलते ही साइबर सेल ने आरोपियों से कार व मोबाइल जक्त कर आरोपी निशांत सोनी तथा अखिल तालान को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया।

एसपी स्टेट साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि पूरे मामले का खुलासा करने और आरोपियों को पकडऩे में साइबर सेल की सराहनीय भूमिका रही, टीम ने लगातार काम कर आरोपियों को पकड़ा और माल बरामद किया। इस दौरान साइबर सेल की टीम ना तो घर गई और ना ही आरोपियों को पकड़े जाने की जानकारी ही लगने दी, जिससे सभी हाथ आ गए।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

काशी-महाकाल एक्सप्रेस: ‘महाकाल बाबा’ के लिए बुक कराई गई सीट, ट्रेन के AC कोच में सजा दरबार

ब्रॉडबैंड स्पीड में Jio Fiber निकला सबसे आगे, जानें स्पीड में दूसरे नंबर पर किसी मिली जगह