in

कोरोना से बचने के लिए ‘ट्री हाउस’ बनाकर रहने लगा ये शख्स

Coronavirus का प्रकोप भारत (India) समेत पूरी दुनिया में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. डराने वाली बात ये कि इस खतरनाक बीमारी की अब तक कोई दवा नहीं मिल सकी है. इलाज है तो बस एक, सोशल डिस्टेंसिंग यानि दूसरों के संपर्क में आने से बचना. उत्तर प्रदेश हापुड़ (Hapur Uttar Pradesh) के एक शख्स ने भी खुद को कोरोना (Coronavirus) से बचाने का यही तरीका अपनाया है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हापुड़ के असौरा गांव में रहने वाले और पेशे वकील मुकुल त्यागी (Mukul Tyagi) ने इन दिनों अपना बसेरा पेड़ों पर बनाया है.

उन्होंने ट्री हाउस (Tree House) बनाकर खुद को आइसोलेट कर रखा है. मुकुल ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए बेटे के साथ मिलकर पेड़ की सूखी लकड़ियों को इकठ्ठा कर ट्री हाउस बनाया है.

ट्री हाउस में अपना समय काटने के लिए मुकुल श्रीमद्भगवदगीता पढ़ रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना (COVID-19) से बचने का सबसे सही तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है, इसलिए उन्होंने पेड़ों के बीच एकांत में रहने का फैसला किया है. शांत और शुद्ध वातवरण में रहना उन्हें काफी पसंद आ रहा है. इस बीच खाने-पीने की चीजें उनके घर से आ जाती हैं, जोकि ट्री हाउस के पास ही है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना (Coronavirus in India) पीड़ितों की संख्या 6,412 हो गई है और अबतक 199 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 16 लाख से अधिक हो चुकी है और इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है.

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

न तो मरीज के संपर्क में आए, न विदेश गए फिर भी 39.2% लोग कोरोना संक्रमित मिले

सूरत में लॉकडाउन से परेशान प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतरे, वाहनों में की आगजनी और तोड़फोड़