in

घोषणापत्र में CM केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनी तो दिल्‍ली में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार

मुंबई में पूरे हफ्ते 24 घंटे मॉल, दुकानें, मल्टीप्लेक्स और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत मिलने के बाद आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में भी मॉल्‍स, दुकानें और मल्टीप्लेक्स को रातभर खुला रखने की इजाजत दी जा सकती है। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपनी पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए इसका ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि यदि विधानसभा चुनाव में जीत के बाद हमारी सरकार बनती है तो मुंबई की तरह ही राजधानी दिल्ली में भी 24 घंटे मॉल्‍स, मल्टीप्लेक्स, दुकानें खुली रहेंगी। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में मंगलवार को दिल्ली चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया गया। ऐसा नहीं है कि यह दिल्ली में ऐसी पहलकदमी पहली बार की गई है। पहली बार शीला दीक्षित सरकार ने शॉप्स एंड एस्टैब्लिशमेंट एक्ट में संशोधन की पहल की थी। हालांकि, यह कवायद परवान नहीं चढ़ पाई थी, क्‍योंकि उस समय दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए इस पर रजामंदी नहीं जाहिर की थी। अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एकबार फ‍िर ऐसी पहल की है।

 अपने घोषणा पत्र के जरिए आम आदमी पार्टी ने संकेत दिए हैं कि यदि वह दिल्‍ली की सत्‍ता में आती है तो पहले पायलट प्रोजेक्‍ट के तौर पर इसकी शुरुआत होगी। आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र में, हर घर को सीधे राशन पहुंचाने, 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने, स्कूलों में देश भक्ति पाठ्यक्रम शुरू करने की भी बात कही है। घोषणा पत्र में यह भी कहा गया है कि यदि किसी सफाई कर्मचारी की मौत ड्यूटी के दौरान होती है तो हमारी सरकार उसके परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी। केजरीवाल ने यमुना को पूरी तरह से स्‍वच्‍छ रखने का भी वादा किया है। 

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Ind vs Pak U19: पाकिस्तान को पीटकर सातवीं बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 4 बार बनीं है विश्व चैंपियन

Rahul gandhi Replied to Modi

राहुल का तंज- मोदी सबकुछ बेच रहे, सिर्फ सरकारी कंपनियां ही नहीं ताजमहल भी बेच देंगे