in ,

मेयर राजबाला मलिक ने कहा, इंदौर की तरह अब लिखना है- हमारा चंडीगढ़ नंबर वन

  • मेयर चुने जाने के बाद राजबाला मलिक ने दैनिक भास्कर एप से की बात
  • बातचीत में उन्होंने शहर के विकास को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की
  • उन्होंने कहा- सफाई की दिशा में और काम कराया जाएगा

शुक्रवार को भाजपा उम्मीदवार राजबाला मलिक चंडीगढ़ नगर निगम की मेयर चुनी गईं। मेयर चुने जाने के बाद वह बेहद खुश नजर आईं और अपनी जीत का श्रेय पार्टी के बड़े नेताओं, भाजपा पार्षदों के अलावा अपने शुभचिंतकों को दिया। उन्होंने दैनिक भास्कर एप से बातचीत में शहर के विकास के लिए क्या प्लान है, इस पर बात की। उन्होंने कहा कि नगर निगम के सभी पेंडिंग कामों को वह अपने कार्यकाल में पूरा करेंगी। इसके लिए वह अफसरों और पार्षदों को साथ लेकर चलेंगी। बातचीत के प्रमुख अंश :-

भास्कर: मेयर पद के चुनाव से पहले क्या ख्याल मन में आए, क्या आप टेंस्ड थीं?

राजबाला: जीवन में परीक्षा होनी चाहिए और परीक्षा का पता भी चलना चाहिए। जहां तक मेयर चुनाव की बात है तो मैं बिलकुल भी टेंस्ड नहीं थी। न ही मैंने ये सोचा था कि जीतूंगी या हारूंगी। मन में बस यही था कि अगर मैंने ठीक किया है तो भगवान मेरे साथ अच्छा ही करेंगे। बता दूं कि मैं अकेली नहीं जीती हूं। वो सब लोग भी जीते हैं, जिन्होंने मेरे लिए मेहनत और दुआएं कीं। इनमें भाजपा पार्टी, पार्टी के बड़े नेता, भाजपा पार्षद और मेरे शुभ चिंतक शामिल हैं।

भास्कर: मेयर कार्यकाल के दौरान आपका किन कामों पर फोकस रहेगा?

राजबाला: सबसे पहले तो मैं नगर निगम के पेंडिंग काम पूरे करूंगी। कचरे की सेग्रिकेशन को सही तरह और तेजी से सुनिशि्चत करना मेरी प्राथमिक्ता रहेगी। 2012 में अपने कार्यकाल के दौरान मैं इंदौर गई थी, वहां हर जगह यही लिखा पाया- हमारा इंदौर नंबर वन। इसलिए अब मेरा फोकस चंडीगढ़ में हमारा चंडीगढ़ नंबर वन लिखना रहेगा। चंडीगढ़ विश्व का सबसे बेहतर शहर है। सफाई को लेकर हमारे शहर के लोग पहले ही जागरूक हैं। अब इस दिशा में और काम किया जाएगा।

भास्कर: जैसे इंदौर की तर्ज पर चंडीगढ़ को बनाना चाहती हैं, क्या कोई ऐसा देश है, जिसकी तर्ज पर आप चंडीगढ़ में काम करना चाहें?

राजबाला: माय कंट्री इज द बेस्ट कंट्री। आप मेरे घर के पीछे की ग्रीन बेल्ट देखें। मैं अकसर कहती हूं, स्वर्ग यहीं है।

भास्कर: शहरवासियों के लिए किन फैसिलिटीज को मुहैय्या करवाने की प्राथमिकता रहेगी?

राजबाला: मैं 24 बाय 7 पर काम करूंगी। जो सुविाधाएं हमें 24 घंटे और 7 दिन चाहिए, उनपर प्राथमिकता से काम करूंगी। इनमें पानी, बेहतर सड़कें, बेहतरीन पार्क और स्ट्रीट लाइटिंग की व्यवस्था शामिल है।

भास्कर: एक औरत होने के नाते क्या शहर की औरतों के लिए कुछ करना चाहेंगी?

राजबाला: मैं चाहती हूं कि हर औरत की इज्जत हो। परिवार और समाज उसे सपोर्ट करे। मेरी जरूरत शहर की जिस भी औरत को होगी, भले ही वह किसी भी तबके से क्यों न हो। मैैं हमेशा उसके साथ खड़ी रहूंगी। उसे सपोर्ट करूंगी।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

चंडीगढ़ में सीएम आवास घेरने की कोशिश कर रहे आप कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन छोड़ा

हरियाणा – प्रदेश में हर साल 5000 पुलिस कर्मियों की होगी भर्ती: सीएम खट्टर