in

Reliance Jio और BSNL नंबर पर कॉल करने पर मिलेगा Coronavirus से बचाव का संदेश

 coronavirus की वजह से दुनियाभर में लगभग सभी देश परेशान हैं और इससे बचाव के लिए लगातार नए कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं भारत भी Coronavirus की चुनौती से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। क्योंकि अभी तक देश में 33 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और ऐसे में कोशिश की जा रही है कि लोगों को बचाव के तरीके बताएं जाएं। coronavirus के जागरूकता अभियान में टेलिकॉम सेक्टर भी पीछे नहीं है। इस अभियान में Reliance Jio और BSNL ने सबसे आगे हैं। दोनों कंपनियों ने अपनी कॉलर ट्यून को बदल दिया है। अब Jio और BSNL के नंबर पर कॉल करने पर आपको coronavirus से बचाव के तरीके सुनाई देंगे। 

Reliance Jio और BSNL ने लोगों को Coronavirus के प्रति जागरूक करने और इससे बचाव के लिए अपनी कॉलर ट्यून को बदल दिया है। जिसके बाद कॉल करने पर आपको एक संदेश सुनाई देगा जिसमें बजाया जा रहा है कि Coronavirus से बचने के लिए आपको कुछ सुझाव सुनाई देंगे। 

हमने भी Reliance Jio और BSNL के नंबर पर कॉल की और हमें कॉलर ट्यून की बजाय खांसी की आवज सुनाई दी। जिसके बाद एक मैसेज सुनाई दिया जिसमें कहा गया कि coronavirus से बचने के लिए आपको बार-बार हाथ धोने चाहिए। साथ ही खांसते व छींकते समय हाथों की बजाय टिशू पेपर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कॉलर ट्यून में यह भी बताया ​गया कि अपने हाथों को सेनेटाइजर से साफ करें।

बता दें कि coronavirus के फैलने की वजह से टेक इंडस्ट्री में भी कई बड़े इवेंट्स कैंसिल कर दिए गए हैं। जिसमें Google I/O 2020 के अलावा MWC 2020, Facebook F8 और Microsoft MVP Summit जैसे इवेंट में शामिल हैं। वहीं माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने भी coronavirus के कारण अपने कर्मचारियों को ऑफिस आने से मना दिया है, बल्कि कंपनी के सभी कर्मचारी अब वर्क फ्रॉर्म होम करेंगे। इसके अलावा कई कंपनियों ने अपने लॉन्च इवेंट्स को भी लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित करने की घोषणा की है। 

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन / मुख्यमंत्री उद्धव अयोध्या पहुंचे; राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रु. दान दिए, कहा- भाजपा से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं

8 साल की बच्‍ची ने ठुकराया सरकार का सम्‍मान, कहा- नरेंद्र मोदी जी, हमारी बात नहीं सुन सकते तो सम्‍मान भी मत दीज‍िए