in ,

पाक एटीसी ने की एयर इंडिया की तारीफ, कहा- अस्सलामु अलैकुम! हमें आप पर गर्व है

कोरोना वायरस को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया की तारीफ की है। पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने एयर इंडिया की सराहना करते हुए कहा कि हमें हमें आप पर गर्व है। दरअसल, एयर इंडिया का विमान भारत में फंसे जर्मनी के नागरिकों को लेकर फ्रैंकफर्ट जा रहा था। जैसे ही विमान ने पाकिस्तान एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) में प्रवेश किया तो पायलट को एक चौंकाने वाला संदेश सुनाई दिया। संदेश कराची एटीसी की तरफ से था जिसमें कहा गया, अस्सलामु अलैकुम! कराची एटीसी में आपका स्वागत है। आप फ्रैंकफर्ट के लिए राहत उड़ानों का संचालन कर रहे हैं। हमें आप पर गर्व है कि इस महामारी की स्थिति में आप उड़ानें संचालित कर रहे हैं, गुड लक।

एयर इंडिया के पायलट ने पाक एटीसी को बदले में शुक्रिया कहा। इसके अलावा जब विशेष उड़ानों की कमान संभालने वाले एयर इंडिया के कप्तान ने पाकिस्तान एटीसी से पूछा कि उन्हें ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला रडार नहीं मिल रहा है तो पाकिस्तान ने तेहरान हवाई क्षेत्र को भारतीय जेट की स्थिति से अवगत कराया और दो एआई विशेष उड़ानों का विवरण प्रदान किया।

विशेष उड़ानों के वरिष्ठ कप्तान ने बताया, मेरे लिए और साथ ही पूरे एयर इंडिया चालक दल के लिए यह बहुत गर्व का क्षण था। गौरतलब है कि एयर इंडिया भारत से फ्रैंकफर्ट के लिए राहत सामग्री और यहां लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए नागिरकों को ले जाने के लिए विशेष विमानों का संचालन कर रहा है।

एआई के बोइंग-777 और बोरिंग-787 के कई चालक दल के सदस्यों को मुंबई और दिल्ली से यूरोपीय और कनाडाई नागरिकों के लिए विशेष निकासी उड़ानों के लिए तैनात किया गया था। एयर इंडिया के कप्तान ने बताया ईरान के हवाई क्षेत्र से बाहर जाने से पहले वहां के एटीसी ने भी ‘ऑल द बेस्ट’ कहा। ईरान के बाद विशेष उड़ानों ने तुर्की के हवाई क्षेत्र और फिर जर्मनी में प्रवेश किया।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

कनिका कपूर ने जीती कोरोना से जंग, रिपोर्ट आई नेगेटिव

Coronavirus Live: 12 घंटे में बढ़े 490 मामले, देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4 हजार के पार