in

IPL टिकटों की बिक्री पर बैन, खाली स्टेडियम में होंगे मुकाबले!

मुंबई. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2020) पर कोरोना वायरस की मार पड़नी तय लग रही है. खबरों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में होने वाले आईपीएल मैचों की टिकटों की बिक्री पर बैन लगा दिया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला लिया है और जल्द ही राज्य सरकार इसका ऐलान कर सकती है. बता दें आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही होना है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले इस मैच पर कोरोना वायरस की मार पड़ती दिख रही है.

टिकटों की बिक्री बैन करने का मतलब क्या?

मीडिया में ये खबरें चल रही हैं कि टिकटों की बिक्री बंद होने का मतलब है कि आईपीएल मुकाबले (IPL 2020) अब खाली स्टेडियम में होंगे. मतलब मुंबई इंडियंस के सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. महाराष्ट्र सरकार खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा के चलते आईपीएल मैचों का आयोजन कराने के खिलाफ है. हालांकि इस खबर की अबतक पुष्टि नहीं हुई है.

बेंगलुरु में भी आईपीएल मैचों पर खतरा

सिर्फ मुंबई ही नहीं बेंगलुरु में भी आईपीएल मैचों के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है.

मंगलवार को खबरें सामने आई थी कि कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बेंगलुरु में आईपीएल मैचों के आयोजन से साफतौर पर इनकार कर दिया और इसके लिए राज्य सरकार ने मोदी सरकार को खत भी लिख दिया है. कर्नाटक के चैनल दिग्विजय 24/7 की रिपोर्ट में यही दावा किया गया है.

हालांकि इन सब खबरों के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार दावा कर रहे हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) अपने समय पर ही शुरू होगा. गांगुली ने ये भी कहा है कि मैच खाली स्टेडियम में नहीं होंगे. रिपोर्ट्स हैं कि इस हफ्ते बीसीसीआई और सरकार के बीच कोरोना वायरस के मुद्दे पर बैठक हो सकती है. इस बैठक के बाद ही साफ हो पाएगा कि आईपीएल हो पाएगा या नहीं?

भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज पर भी असर

बता दें कोरोना वायरस का असर भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज पर भी पड़ता नजर आ रहा है. खबरों के मुताबिक धर्मशाला वनडे के 5 हजार से ज्यादा टिकट नहीं बिके हैं. इसकी वजह कोरोना वायरस को माना जा रहा है. साफ है कि लोगों में कोरोना वायरस को लेकर डर है ऐसे में लोग स्टेडियम जैसी सार्वजनिक जगहों पर जाने से बच रहे हैं. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए भी विशेष दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं.

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

राजनाथ सिंह से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, आज जाएंगे भोपाल

कांग्रेस ने राज्य सभा के लिए दिग्विजय और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 12 नामों का किया घोषणा