in

कश्मीर / 2 एयरपोर्ट की सुरक्षा सीआरपीएफ-राज्य पुलिस के बजाए सीआईएसएफ को सौंपी गई, 31 जनवरी से तैनाती होगी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्‌डे की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंपने का फैसला लिया है। वर्तमान में वहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। 31 जनवरी से सीआईएसएफ सुरक्षा में तैनात होगी। प्रशासन ने यह फैसला पिछले दिनों डीएसपी देवेंदर सिंह समेत हिजबुल के 2 आतंकियों की गिरफ्तारी को देखते हुए लिया।

प्रशासन के मुताबिक, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी ऑफिस (बीसीएएस), नागरिक उड्‌डयन मंत्रालय द्वारा तथ्यों की जांच के बाद यह फैसला लिया गया। जांच में यह पाया गया कि राज्य के दो महत्वपूर्ण एयरपोर्ट्स का जिम्मा सीआईएसएफ को देना जरूरी है। जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त सचिव खालिद मजीद ने डीजीपी को आदेश दिया कि वे सीआईएसएफ के जवानों के ठहरने, आने-जाने के लिए वाहनों आदि की व्यवस्था करें।

राज्य पुलिस ने केंद्र से निलंबित डीएसपी को बर्खास्त करने की मांग की
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, “डीएसपी देवेंदर सिंह को निलंबित किया गया है। हमने पद से बर्खास्त करने की सिफारिश की है। उससे पूछताछ में क्या सामने आया, इस बारे में कुछ भी नहीं बता सकते।” इससे पहले, देवेंदर सिंह के मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। बुधवार को एनआईए के महानिदेशक केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से जांच को लेकर मुलाकात भी की थी।

Report

What do you think?

Written by Bhanu Pratap

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

मॉडर्न ओमान के निर्माता की कहानी

भाजपा ने 57 विधानसभा प्रत्याशियों का ऐलान किया, आप विधायक कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट