in

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय बना टिफिन सेंटर, रोज 25 हजार लोगों के खाने का इंतजाम हो रहा, गरीब बस्तियों में बांटे जा रहे पैकेट

  • पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर ये जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने संभाली .

बुरे वक्त में असहाय लोगों की मदद करने कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। लोग इस पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भी इन दिनों गरीबों की मदद का एक केंद्र बन गया है। यहां सुबह से देर रात तक करीब 100 लोग 25 हजार भोजन पैकेट तैयार कर जरुरतमंद लोगों तक पहुंचा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर ये जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल संभाले हुए हैं। 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के मीडिया हाॅल को रसोईघर का रूप दे दिया गया है। बाकी पदाधिकारियों के कमरों को स्टोर रूम बना दिया गया है। गोयल बताते हैं कि वे रोज सुबह घर से निकल रहे हैं। पहले मंडी जाना, वहां से सब्जियां खरीदना फिर आटा-तेल आदि का इंतजाम कर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंच जाते हैं। खाना बनाने के लिए हलवाईयों के रुकने की व्यवस्था पीसीसी में ही की गई है। भोजन बांटने के लिए कार्यकर्ताओं को समूह बनाए गए हैं।

दोपहर से लेकर रात तक 25 हजार पैकेट भोपाल में जरूरतमंद लोगों को बांटे जा रहे हैं। गोयल का कहना है कि हम लोग सेवाकार्य में लगे हैं। लेकिन हमें पुलिस परेशान कर रही है। जगह-जगह हमारी गाड़ियों को रोक लिया जाता है। काम पर आने वाले मजदूरों से पुलिस पास मांगती है। मजदूर कहां से पास लाएगा। ऐसे में हम मजदूरों को घर से लाने और छोड़ने का काम भी कर रहे हैं। लेकिन ये परोपकार है जितना हमसे मदद हो सकेगी, करेंगे। उन्होंने बताया कि इस काम में भी संक्रमण का खतरा है, परिवार के लोग घर से निकलने मना करते हैं। लेकिन जनता की सेवा हमारा पहला धर्म है। इसलिए ये पुनीत कार्य कर रहे हैं।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

इंदौर में 41 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की माैत, तीन दिन पहले उज्जैन में मृत 37 साल के युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

दमोह में पुलिसकर्मी लॉकडाउन की ड्यूटी करता रहा, अस्पताल में बेटी की सर्दी-जुकाम से मौत