in , , ,

उज्जैन में भुखमरी से लड़ रही ये संस्था

जीवन जीने के लिये भोजन आवश्यक है लेकिन हमारे आस पास ऐसे कई असहाय लोग होते है जो अपना एक वक्त का भोजन भी हासिल नही कर पाते है। हम में से ऐसे कई लोग है जो गरीबो और असहाय लोगो की मदद भी करना चाहते है लेकिन समय और परिस्थियो के कारण हम ऐसा नही कर पाते। मगर समाज में अभी भी ऐसे कई लोग है जो परिस्थितियों के लड़कर जरुरतमंदो की मदद करते है। अगर हम खुद मदद नही कर पा रहे है तो हम ऐसे लोगो या संस्था का साथ दे सकते है जो मानवीय व धार्मिक सेवा कर रहे है।  

Related image

उज्जैन में एक ऐसी ही संस्था है सुयश सामाजिक मानवीय एवम् धार्मिक सेवा संस्था जो निराश्रित बुजुर्गो, गरीबो और जरुरतमंदों को विगतवर्षो से प्रतिदिन नि:शुल्क आहार वाहन द्वारा भोजन वितरण करने का प्रयास कर रही है। मात्र 10/- रूपये प्रतिदिन देकर कई इच्छुक व्यक्तियों ने इस संस्था से जुडकर जरुरतमंदो को भोजन उपलब्ध कराया है।

Image result for suyash sewa sansthan ujjain

हर इन्सान को भूख तो लगती ही है मगर निराश्रित और गरीब लोग अपना पेट भरने में असमर्थ होते है। आप भी इस संस्था से जुडकर गरीबो और निराश्रित लोगो तक भोजन पहुचाकर पुण्य कमाने का सौभाग्य पा सकते है और अपने मित्रो को भी प्रेरित कर सकते है। आप भी अपने जन्मदिन, विवाह वर्षगाठ, प्रियजनों की पुण्यतिथि के अवसर पर सुयश सेवा संस्था से कांटेक्ट कर गरीब बुजुर्गो और बच्चो को ताजा भोजन प्रदान कराने में मदद कर  सकते है। आप एक या एक से अधिक दिनों के लिये भी ये सेवा प्रदान कर सकते है। इसके अलावा आप संस्था को जरूरत का किराना सामान भी दे सकते है जिसका उपयोग करके संस्था द्वारा निराश्रित, गरीबो व जरुरतमंदो को भोजन उपलब्ध कराया जायेगा।

Related image

     आप अपने जन्मदिन, विवाह वर्षगाठ आदि की दिनांक इस मोबाइल नंबर पर मेसेज करके संस्था में रजिस्टर करवा सकते है :- 8839816815। आप पैसे सीधे सुयश सेवा संस्थान के बैंक अकाउंट में भी डाल सकते है।  

a/c no। :- 725101000016

ifsc code :- icic000300

Report

What do you think?

Written by Pooja Patidar

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Gupt (Magh) Navratri 2020 Dates : गुप्त नवरात्रि आरंभ, होगी 10 महाविद्याओं की पूजा

पुराने वीडियो में नीतीश का DNA बता रहे सुशील मोदी, PK ने शेयर कर लिखा- इनकी क्रोनोलॉजी क्लीयर है