in

उड़ी सेक्टर में सूबेदार की शहादत के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए

  • पाकिस्तान ने बुधवार को उड़ी सेक्टर में गोलाबारी की, एक सूबेदार शहीद हुआ और महिला की जान गई थी 
  • पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को पुंछ के शाहपुर और किर्नी सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था.

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तान की गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तानी चौकियों पर गोले और मोर्टार दागे गए। पाकिस्तान ने गुरुवार को बताया कि भारत की कार्रवाई में पीओके के देवा सेक्टर में उसके 2 सैनिक मारे गए। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने उड़ी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इसमें एक सूबेदार और महिला की जान चली गई थी।

पाकिस्तान ने उड़ी के अलावा बुधवार को पुंछ के शाहपुर और किर्नी सेक्टर में भी गोलाबारी की थी। इससे पहले रविवार को भी नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ था।

5 अगस्त के बाद से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी 

पाकिस्तान आम नागरिकों के रिहायशी इलाकों को मोर्टार से निशाना बनाते हैं। 21 और 22 दिसंबर की रात भी पाकिस्तानी सेना ने मेंढर, कृष्णा घाटी और पुंछ में सीजफायर उल्लंघन किया था। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद, पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ गई हैं।

21 दिसंबर को राजौरी जिले में भी सीजफायर का उल्लंघन हुआ

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर तंगधार और कंजलवाड़ सेक्टर में गोलीबारी कर रहा है। 21 दिसंबर को राजौरी जिले के केरी बटाल और सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए। कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में भी पाकिस्तान की बैट टीम ने फायरिंग की थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए थे।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

गुरुवार को सूर्य ग्रहण और धनु राशि में 6 ग्रहों का दुर्लभ योग, अब 559 साल बाद बनेगा ऐसा संयोग

सूर्य ग्रहण – देशभर में देखा गया दशक का आखिरी ग्रहण, 2:52 घंटे तक चंद्रमा के आगोश में रहा सूर्य