in ,

हमने आमिर, शाहरूख, सलमान से पैसों की मदद मांगी थी, केवल सलमान का जवाब आया – सिने एसोसिएशन FWICE

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है लेकिन इसका असर उन लोगों पर सबसे ज़्यादा पड़ रहा है जिनके रोज़गार के साधन खत्म हो चुके हैं। इनमें शामिल है सिनेमा के दैनिक वेतन पर काम करने वाले कर्मचारी।

गौरतलब सिने एसोसिएशन FWICE ने बताया कि उन्होंने मदद के लिए सलमान खान, आमिर खान और शाहरूख खान को लिखा था जिसमें केवल सलमान खान का जवाब आया।

अभी तक एसोसिएशन शाहरूख और आमिर के जवाब का इंतज़ार कर रहा है। एसोसिएशन के ऊपर 5 लाख कर्मचारियों के रोटी – कपड़ा – मकान की ज़िम्मेदारी है और फंड में केवल 2.8 करोड़ रूपये।

हाल ही में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने 1.5 करोड़ और नेटफ्लिक्स ने 7.5 करोड़ रूपये का दान दिया है लेकिन फिलहाल एसोसिएशन की व्यवस्था चरमरा चुकी है।सिने एसोसिएशन की मदद
सलमान ने की मदद

सलमान ने 25 हज़ार सिने कर्मचारियों की मदद का वादा किया था।

FWICE ने 16 हज़ार कर्मचारियों की एक लिस्ट बनाकर सलमान खान को भेजी। जिसमें इन 16 हज़ार कर्मचारियों की बैंक अकाउंट डीटेल्स थीं। सबके खाते में 3000 रूपये पहुंच गए।

सिने एसोसिएशन की मदद
पूरा किया वादा

सलमान खान ने अपना वादा पूरा किया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि आने वाले दिनों में वो अपनी क्षमता के अनुसार पूरी मदद करने की कोशिश करेंगे।

सिने एसोसिएशन की मदद
अगले महीने का इंतज़ाम

सलमान खान ने ना केवल इस महीने बल्कि अगले महीने भी इन 25 हज़ार कर्मचारियों की मदद करने का ज़िम्मा उठाया है। यानि कि सलमान खान इन 25 हज़ार कर्मचारियों के अकाउंट में कुल 6 हज़ार रूपये की सहायता राशि जमा करवाएंगे।

सिने एसोसिएशन की मदद
अजय देवगन ने की मदद

अजय देवगन ने भी सिने कर्मचारियों के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए 50 लाख रूपये का दान किया है।

सिने एसोसिएशन की मदद
रोहित शेट्टी ने की मदद

रोहित शेट्टी ने भी 51 लाख रूपये की सहायता राशि, इन दैनिक वेतन पर काम करने वाले सिने कर्मचारियों की राहत के लिए डोनेट की है।

सिने एसोसिएशन की मदद
अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने भी एक लाख रूपये के कूपन की सहायता दी हैं। इनसे 25 हज़ार राशन किट्स खरीदे गए हैं। हर किट का दाम 1500 रूपये है।

सिने एसोसिएशन की मदद
यशराज ने ली ज़िम्मेदारी

यशराज फिल्म्स ने भी ज़िम्मेदारी लेते हुए 3000 कर्मचारियों की सहायता करने का फैसला किया है। यानि कि अब तक सलमान के 25 हज़ार और यशराज के 3 हज़ार मिलाकर कुल 28 हज़ार कर्मचारियों की मदद का इंतज़ाम हो पाया है।

सिने एसोसिएशन की मदद
कुल 5 लाख कर्मचारी

गौरतलब है कि FWICE के तहत कुल 5 लाख जूनियर आर्टिस्ट और दैनिक वेतन पर काम करने वाले सिने वर्कर्स काम करते हैं। और अब इन सबकी सहायता कर पाना FWICE के लिए मुश्किल हो रहा है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

देश के 170 जिलों में कोरोना हॉटस्पॉट, वायरस से अब तक 392 लोगों की मौत

Coronalockdown: बिहार में सैनिटाइजर और मास्क के साए में दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे