in ,

वुहान से बेटी को वापस लाने पर माता-पिता ने एयर इंडिया को किया शुक्रिया, बोले- हमारे बच्चों को वापस लाने के लिए

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते भारत ने एयर इंडिया की फ्लाइट चीन के वुहान शहर भेजकर शनिवार की सुबह 324 भारतीय नागरिकों को वापस अपने देश लाया गया.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते भारत ने एयर इंडिया की फ्लाइट चीन के वुहान शहर भेजकर शनिवार की सुबह 324 भारतीय नागरिकों को वापस अपने देश लाया गया. इसी के मद्देनजर केरल के तिरुअनंतपुरम के फार्मिस्ट विजय कुमार ने NDTV से कहा, ”वुहान जाने और हमारे बच्चों को वापस लाने के उनके त्याग के लिए एयर इंडिया की टीम को हजारों बार धन्यवाद. हम बहुत आभारी हैं.” वह और उनकी पत्नी ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से अपने घर पर चैन की नींद नहीं सो पा रही थीं. फार्मिस्ट विजय कुमार की पत्नी अनीता जैस्मीन एक बैंकर हैं. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”हमें तनाव और चिंता के कारण काम से छुट्टी लेनी पड़ी. ऐसा इसलिए ताकि राहत मिल सके. मैं समझा नहीं सकती कि मेरी बेटी कितनी खुश है कि उसे वुहान से बाहर ले जाया गया है.” विजय और अनीता की बेटी वुहान में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है.

वुहान से वापस लाए गए सभी को दिल्ली के पास मानेसर में सेना की एक सुविधा में दो सप्ताह के लिए रखा जाएगा और यदि उनमें कोरोनावायरस के अनुबंधित होने के कोई लक्षण नहीं दिखाई देगा, तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा.

विजय कुमार ने NDTV से कहा, ”मानेसर में दो सप्ताह के लिए रखे जाने पर हमें कोई समस्या नहीं है. यह बेहद जरूरी है. सच यह है कि वह इंडिया वापस आ गई, यही काफी है. वह सरकार के बच्चे हैं, और वे सभी सुरक्षित हैं.”

एयर इंडिया का बी747 विमान चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर शनिवार सुबह यहां पहुंचा. एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के पांच चिकित्सक और एक पराचिकित्सक कर्मी सवार थे. भारतीय सेना ने चीन के हुबेई प्रांत से लाए गए लोगों को अलग-थलग रखने के लिए दिल्ली के निकट मानेसर में एक केंद्र स्थापित किया है. अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों और अन्य कर्मियों की एक योग्य टीम दो सप्ताह तक इन लोगों पर नजर रखेगी कि किसी में संक्रमण का कोई लक्षण तो नहीं दिख रहा.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने शनिवार रात एक बजकर 19 मिनट पर कहा था, ‘‘324 यात्रियों के साथ विशेष विमान वुहान से भारत के लिए रवाना हुआ. वह दिल्ली सुबह साढ़े सात बजे पहुंच सकता है.” इससे पहले वुहान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एअर इंडिया का 423 सीटों वाला बी747 विमान शुक्रवार को दिल्ली हवाई अड्डे से दोपहर एक बजकर 17 मिनट पर रवाना हुआ था .

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Delhi Election 2020 LIVE: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए मोदी सरकार तैयार : रविशंकर प्रसाद

निर्भया केस – दोषियों के वकीलों की कोर्ट में वो दलीलें जिससे आज होने वाली फांसी टल गई