in ,

प्रेमिका से मिलने अहमदाबाद से 1100 किमी पैदल वाराणसी पहुंचा युवक

साइकिल से आई लड़की, पुलिस ने प्रेम कहानी का किया ‘दी एंड’

इस समय श्रमिक हर हाल में पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने-अपने राज्यों की ओर जाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अहमदाबाद से एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 1100 किलोमीटर पैदल चलकर वाराणसी पहुंचा। उधर, प्रेमिका भी अपने घर से भाग गई थी। हालांकि, बाद में पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इस तरह इस प्रेम कहानी का ‘दि एंड’ हो गया। 

मिस कॉल से शुरू हुई प्रेम कहानी 
पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो पता चला की दोनों की प्रेम कहानी मिस कॉल से शुरू हुई। समय के साथ यह और भी ज्यादा गहरा होता गया। फिर दोनों ने मिलने की ठानी। इधर, अहमदाबाद से युवक पैदल ही वाराणसी के लिए निकला, उधर प्रेमिका साइकिल से निकल पड़ी। दोनों वाराणसी में मिले, तब पुलिस ने दोनों को पकड़ा।

मां ने लिखवाई बेटी की गुमशुदगी
वाराणसी के मिर्जामुराद पुलिस स्टेशन पर एक मां ने अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने युवती के मोबाइल नम्बर के आधार पर उसे ट्रेस करना शुरू किया। पता चला कि वह वाराणसी के लंका इलाके में है। जब पुलिस उस तक पहुंची, तब वहां युवती अपने प्रेमी के साथ मिली।

पूछताछ में पता चला कि युवक अहमदाबाद का है। दोनों ने पहले मिलने का प्लान बनाया था। लॉकडाउन के कारण मिलना संभव नहीं था। तब युवक अहमदाबाद से वाराणसी के लिए पैदल ही निकल पड़ा। इधर, युवती भी साइकिल से उससे मिलने के लिए शाम को निकली। फिर उसने साइकिल को किसी गांव में रख दिया। फिर अहमदाबाद से आए अपने प्रेमी से मिलने चली गई। इधर युवती के माता-पिता और परिवार वाले उसे समझा-बुझा कर घर ले आए।

दोनों ने सगाई कर शादी की योजना बनाई थी
युवक मूल रूप से वाराणसी का ही है। पर किसी काम के सिलसिले में वह अहमदाबाद आया था। फिर वह लॉकडाउन में फंस गया। फोन पर बातचीत होती थी। इस बीच उसने पैदल ही वाराणसी जाने का फैसला कर लिया। फिर निकल भी पड़ा। रास्ते में अलग-अलग शहरों-गांवों में उसने रात गुजारी। अहमदाबाद से वाराणसी पहुंचने में उसे 15 दिन लगे। वहां पहुंचकर दोनों ने सगाई कर शादी करने का निर्णय लिया था। 

पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया
पुलिस ने दोनों को पकड़ तो लिया, पर बाद में छोड़ भी दिया। युवती अब अपने माता-पिता के घर है और युवक भी वाराणसी में ही है।

Report

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

अब तक 50.90 लाख संक्रमित और 3.29 लाख मौतें: दक्षिण अफ्रीका में महामारी से 2 दिन के नवजात की मौत

लोन की किश्त चुकाने में छूट की स्कीम 3 महीने बढ़ाई, कर्ज सस्ते करने के लिए रेपो रेट 0.40% कम किया